Home राजनीति मंत्री उमेश कट्टी ने सार्वजनिक समारोह में मास्क नियम का उल्लंघन किया

मंत्री उमेश कट्टी ने सार्वजनिक समारोह में मास्क नियम का उल्लंघन किया

0
मंत्री उमेश कट्टी ने सार्वजनिक समारोह में मास्क नियम का उल्लंघन किया

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। ऐसे समय में, जब मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित पूरा प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारी लोगों के बीच मास्क पहनने का जोरदार प्रचार कर रहे हैं, बेलगावी में सत्तारूढ़ भाजपा के मंत्री ने मंगलवार को न केवल मुखौटा नियम का उल्लंघन किया, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का हवाला देकर अपने कृत्य का बचाव किया।

वन विभाग की ओर से आयोजित समारोह में वन मंत्री उमेश कट्टी बिना मास्क लगाए शामिल हुए। जब पत्रकारों ने उनसे मास्क हटाने पर सवाल किया, तो उमेश कट्टी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि किसी पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा और मास्क पहनना अपनी जिम्मेदारी पर छोड़ दिया गया है। यह व्यक्ति के विवेक पर छोड़ दिया गया है। उमेश कट्टी ने आगे कहा, मास्क पहनना एक व्यक्ति के विवेक पर छोड़ दिया गया है। मुझे इसे पहनने का मन नहीं है, इसलिए मैंने नहीं पहना।

मंत्री के इस कृत्य से राज्य में जनता की भावना भड़क गई है और उनकी टिप्पणी पर हर तरफ से तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस बीच, विधानसभा के उपाध्यक्ष आनंद ममानी का जन्मदिन मनाने का वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया, जिसमें सभी कोविड प्रतिबंधों की धज्जियां उड़ती देखी गईं, जिससे राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को भारी शर्मिदगी उठानी पड़ी है।

आनंद ममानी बेलगावी जिले के सावदत्ती निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं। वह सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपना जन्मदिन मनाते दिखाई दे रहे हैं। न तो पार्टी कार्यकर्ता और न ही उपाध्यक्ष मास्क पहने हुए हैं। शारीरिक दूरी भी बनाते नहीं दिख रहे हैं। जन्मदिन समारोह का आयोजन सावदत्ती कस्बे में उनके आवास पर किया गया।

ऐसी घटनाएं सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक झटका साबित हुई हैं, क्योंकि इसने हाल ही में राज्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित मेकेदातु पदयात्रा पर कोविद दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और पदयात्रा करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने सत्तारूढ़ भाजपा की यह कहते हुए आलोचना की है कि उसके नेता हर दिन कोविड के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं, लेकिन उसने अपने ही नेताओं द्वारा किए गए उल्लंघन पर आंखें मूंद रखी हैं।

(आईएएनएस)

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here