Home मनोरंजन  अनुभव सिन्हा की ‘अनेक’ का ट्रेलर रिलीज, हिंदी भाषा के मुद्दे को उठाते दिखे आयुष्मान खुराना

 अनुभव सिन्हा की ‘अनेक’ का ट्रेलर रिलीज, हिंदी भाषा के मुद्दे को उठाते दिखे आयुष्मान खुराना

0
 अनुभव सिन्हा की ‘अनेक’ का ट्रेलर रिलीज, हिंदी भाषा के मुद्दे को उठाते दिखे आयुष्मान खुराना

[ad_1]

Anek Trailer: आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है. ये फिल्म एक पॉलिटिकल एक्शन थ्रिलर है. फिल्म में नॉर्थ-ईस्ट में रहने वाले लोगों के मुद्दे को उठाया गया है. साथ ही फिल्म एक बेहद अहम सवाल उठाती है कि आखिर भारतीय कौन है और इसकी क्या परिभाषा है. 

फिल्म का ट्रेलर कुल तीन मिनट 12 सेकेंड का है. इसमें आयुष्मान खुराना एक एजेंट का जोशुआ का किरदार निभा रहे हैं. जिसे देश के नॉर्थ- ईस्ट में अलगाववादियों को काबू करने और हालात सामान्य करने की जिम्मेदारी  दी गई है. इलाके में कुछ अलगाववादि संगठन एक्टिव हैं लेकिन उनमें से एक जॉनसन है जो ज्यादा एक्टिव हो गया है और इसे कंट्रोल करना जोशुआ के लिए एक चैलेंज बन जाता है. 

फिल्म के ट्रेलर में ये भी दिखाने की कोशिश की गई है कि किस तरह नॉर्थ-ईस्ट के लोगों को देश में अलग समझा जाता है और वो अक्सर अपनी पहचान के लिए जूझते नजर आते हैं. फिल्म में आयुष्मान खुराना थोड़ा-बहुत एक्शन करते भी नजर आएंगे. 

ट्रेलर के अंत में आयुष्मान खुराना एक डायलॉग बोलते नजर आते हैं जो कि सरकारों की मंशा और सुरक्षा एजेंसियों के बंदोबस्त सभी को एक कटघेरे में खड़ा करता दिखता है. इसमें आयुष्मान खुराना कहते हैं, ”कहीं ऐसा तो नहीं कि ये पीस किसी को चाहिए ही नहीं, वरना इतने सालों से एक छोटी सी प्रॉब्लम सॉल्व वहीं हुई?”

आप भी देखें ट्रेलर

हिंदी डिबेट के बीच आया ट्रेलर

फिल्म के ट्रेलर में आयुष्मान खुराना का एक डायलॉग है जो काफी रिलेवेंट है. इन दिनों देश में साउथ और नॉर्थ फिल्मों को लेकर बहस चल रही है. साथ ही हिंदी भाषा को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है. ट्रेलर में आयुष्मान को कहते सुना जा सकता है कि अगर हिंदी भारतीय होने का पैमाना नहीं है तो फिर क्या है? ऐसा क्या है जो हमें पूरा भारतीय बनाता है. 

एक हफ्ता आगे बढ़ी रिलीज डेट

रणवीर सिंह-स्टारर जयेशभाई जोरदार के साथ टकराव से बचने के लिए फिल्म को एक हफ्ते आगे बढ़ाने के बाद 27 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.  फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है. इससे पहले नाटकीय-थ्रिलर ‘आर्टिकल 15’ में आयुष्मान और अनुभव की जोड़ी ने काम किया था. अनेक का ट्रेलर उत्तर पूर्व भारत पर ध्यान केंद्रित करता है, एक प्रासंगिक सवाल पूछता है – क्या एक भारतीय बनाता है.

ये भी पढ़ें: Bhojpuri News: Rani Chatterjee पर चढ़ा केसरिया का खुमार, बीच रोड पर एक्ट्रेस बनाने लगी रील

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here