Home मनोरंजन बॉलीवुड छोड़ अब इतनी बड़ी कंपनी की हेड बन चुकी हैं ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस मयूरी कांगो

बॉलीवुड छोड़ अब इतनी बड़ी कंपनी की हेड बन चुकी हैं ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस मयूरी कांगो

0
बॉलीवुड छोड़ अब इतनी बड़ी कंपनी की हेड बन चुकी हैं ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस मयूरी कांगो

[ad_1]

क्या आपको 1996 में आई फिल्म पापा कहते हैं (Papa Kehte Hain) में नजर आईं एक्ट्रेस मयूरी कांगो (Mayuri Kango) याद हैं? इस फिल्म में उन पर फिल्माया गया ‘गाना घर से निकलते ही’ काफी पॉपुलर हुआ था. फिल्म में वह जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) की हीरोइन थीं. इस फिल्म के बाद मयूरी ने नसीब (Naseeb), बेताबी (Betaabi), होगी प्यार की जीत (Hogi Pyar Ki Jeet) जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन मन मुताबिक सफलता न मिलने पर उन्होंने 2009 में एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया. 

इसके बाद वह सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) स्टारर फिल्म कुर्बान (Kurbaan) में एक छोटे से रोल में दिखाई दी थीं लेकिन तब से सिल्वर स्क्रीन से मिसिंग हैं और अब तक वापस नहीं लौटी हैं. बॉलीवुड से दूर होकर मयूरी कहां हैं और क्या कर रही हैं, चलिए हम आपको बताते हैं. 

फिल्मों में सफलता न मिलने पर मयूरी ने टीवी की दुनिया में भी अपना लक आजमाने की कोशिश की थी. वह कहीं किसी रोज, डॉलर बहू, किटी पार्टी, कुसुम, करिश्मा-द मिराकल ऑफ डेस्टिनी जैसी सीरियलों में दिखाई दी थीं. उनका आखिरी टीवी सीरियल क्या हादसा क्या हकीकत था जो कि 2004 में आया था.


फिल्मों और टीवी में लक ट्राय करने के बाद मयूरी ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूरी बना ली. 2003 में उन्होंने एनआरराई आदित्य ढिल्लन से औरंगाबाद में शादी कर ली.


2011 में मयूरी एक बेटे की मां बनीं. इसके बाद मयूरी हसबैंड के साथ न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गईं, जहां से उन्होंने एक नामचीन बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया.

2019 में वह परर्फोर्मिक्स की मैनेजिंग डायरेक्टर बन गईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2019 से वह गूगल इंडिया के साथ काम कर रही हैं और वहां इंडस्ट्री हेड हैं. 

तीन पतियों से तलाक के बाद इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने की थी चौथी शादी, अब पाकिस्तान में काट रही हैं ऐसी जिंदगी!

Malaika Arora Career: जब भड़क कर मलाइका अरोड़ा ने कहा था, ‘मुझे Salman Khan ने नहीं बनाया, सेल्फ मेड हूं’



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here