Home मनोरंजन इन 6 फिल्‍मों ने श्रीदेवी को बनाया इंडिया की पहली फीमेल सुपरस्‍टार, देखें लिस्ट

इन 6 फिल्‍मों ने श्रीदेवी को बनाया इंडिया की पहली फीमेल सुपरस्‍टार, देखें लिस्ट

0
इन 6 फिल्‍मों ने श्रीदेवी को बनाया इंडिया की पहली फीमेल सुपरस्‍टार, देखें लिस्ट

[ad_1]

Top 6 Movies of Sridevi: बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कहलाने वाली दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही हमारे बीच नहीं रहीं हों लेकिन अपनी फिल्मों के ज़रिए वो हमेशा लोगों के दिलों में ज़िंदा रहेंगी. श्रीदेवी (Sridevi) ने अपने फिल्मी करियर में अलग-अलग भाषाओं में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. न सिर्फ एक्ट्रेस की एक्टिंग बल्कि उनकी खूबसूरती और डांस भी लोगों के बीच चर्चा का विषय हुआ करता था. वहीं, आज हम आपके लिए श्रीदेवी (Sridevi) की उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने एक्ट्रेस को हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार का खिताब दिलवाया.

सदमा- ये फिल्म साल 1983 में रिलीज़ हुई थी जिसमें श्रीदेवी के साथ कमल हासन ने लीड रोल निभाया था. उन्होंने फिल्म में एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई थी जिसकी याददाश खो जाती है. इस फिल्म में श्रीदेवी के काम की जमकर तारीफ हुई थी. 

चांदनी- साल 1989 में रिलीज़ होने वाली यश चोपड़ा की इस रोमांटिक फिल्म में श्रीदेवी और ऋषि कपूर की जोड़ी ने बॉक्सऑफिस पर धूम मचा दी थी. फिल्म के गाने आज भी लोगों की हिट लिस्ट में शामिल हैं. 

लम्हे-ये फिल्म साल 1991 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें श्रीदेवी डबल रोल में थी. साथ ही वहीदा रहमान, अनुपम खेर और अनिल कपूर भी फिल्म में अहम भूमिका में थे. इस फिल्म को भी लोगों ने खूब प्यार दिया था. 

लाडला- साल 1994 में आई इस फिल्म में श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी ने एक बार फिर फैंस का दिल जीता था. इस मूवी में रवीना टंडन भी अहम भूमिका में थी. लोगों को श्रीदेवी का अंदाज़ खूब पसंद आया था. 

https://www.youtube.com/watch?v=MvWq4srgaHg

चालबाज- श्रीदेवी, रजनीकांत और सनी देओल स्टारर ये फिल्म साल 1989 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में भी श्रीदेवी डबल रोल में थीं. फिल्म के डायलॉग और गाने आज भी लोगों पसंद करते हैं. 

मिस्टर इंडिया- जब बात हो श्रीदेवी की फिल्मों की तो भला साल 1987 में रिलीज़ हुई फिल्म मिस्टर इंडिया को भला कौन भूल सकता है. हर उम्र के लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. 

यह भी पढ़ेंः

जब Shashi Kapoor ने डायरेक्टर से कहकर फिल्म से कटवा दिए थे Amitabh Bachchan के सारे सीन, जानें क्या थी वजह

Bollywood के इस अभिनेता को पसंद करती हैं Samantha! कहा था पर्दे पर करना चाहती हैं रोमांस

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here