Home मनोरंजन बिना स्क्रिप्ट ही बना डाली थी सुभाष घई ने ‘राम लखन’, ऐसी है फिल्म बनने की कहानी

बिना स्क्रिप्ट ही बना डाली थी सुभाष घई ने ‘राम लखन’, ऐसी है फिल्म बनने की कहानी

0
बिना स्क्रिप्ट ही बना डाली थी सुभाष घई ने ‘राम लखन’, ऐसी है फिल्म बनने की कहानी

[ad_1]

Without script Subhash Ghai had made Ram Lakhan: बॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर मूवीज़ दी हैं, जिनमें ‘खलयानक’,’ताल’, ‘परदेस’ और ‘राम-लखन’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं. लेकिन सुपरहिट फिल्म ‘राम-लखन’ बनने के पीछे भी काफी दिलचस्प कहानी है जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं मालूम. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), अनिल कपूर (Anil Kapoor), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने लीड रोल निभाया था. वहीं, डायरेक्टर सुभाष घई  (Subhash Ghai) ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म से जुड़ा बड़ा दिलचस्प किस्सा शेयर किया था.


सुभाष घई ने इंटरव्यू में बताया था कि, ‘बिना किसी स्क्रिप्ट के उन्होंने फिल्म ‘राम लखन’ बना दी थी. उनके पास फिल्म को लेकर सिर्फ आइडिया था, लेकिन कोई कहानी नहीं थी.’ आगे उन्होंने बताया कि, ‘मेरी फिल्म ‘जंग’ में जैकी और अनिल कपूर लीड रोल में थे. जब उन्होंने इस फिल्म के लिए दोनों को बोर्ड पर लिया, तो दोनों शूटिंग के लिए तैयार हो गए थे’. 


इसके अलावा माधुरी दीक्षित ने सुभाष घई के प्रोडक्शन हाउस के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया हुआ था. लेकिन जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर की पिछली कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस खास प्रदर्शन नहीं किया था. यही वजह थी कि कुछ प्रड्यूसर्स ने फिल्म से हाथ खींच लिया था. लेकिन सुभाष घई ‘राम-लखन’ बनाने में अड़े रहे. फिर जब ये फिल्म बनी तो सुपरहिट साबित हुई. फिल्म के ‘वन टू का फोर’, ‘तेरा नाम लिया’ जैसे गाने बेहद पॉपुलर हुए. आज भी ये गाने लोगों की हिट लिस्ट में शामिल है. 

यह भी पढ़ेंः

जब Saira Banu के साथ काम करने के लिए राज़ी नहीं थे Dilip Kumar, फिर यूं लिया था एक्ट्रेस ने बदला

जब घरवालों से झूठ बोलकर इस लड़की से मिलने लंदन पहुंच गए थे Jitendra, क्या आप जानते हैं कौन थी वो हसीना?



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here