Home मनोरंजन माधुरी की सफलता में मंगेशकर का था बड़ा हाथ, लता जी ने गाए ये गाने तो धक-धक गर्ल बनीं स्टार

माधुरी की सफलता में मंगेशकर का था बड़ा हाथ, लता जी ने गाए ये गाने तो धक-धक गर्ल बनीं स्टार

0
माधुरी की सफलता में मंगेशकर का था बड़ा हाथ, लता जी ने गाए ये गाने तो धक-धक गर्ल बनीं स्टार

[ad_1]

Lata Mangeshkar Song In Madhuri Dixit Movie: अपनी खूबसूरत आवाज के दम पर दुनियाभर के लोगों के दिलों पर राज करने वालीं मशहूर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लता जी ने आखिरी सांस ली. पिछले 8 दशक से लता मंगेशकर सिंगिंग के क्षेत्र में थीं. उन्होंने अपनो सिंगिंग करियर की शुरुआत महज 13 साल की उम्र में कर दी थी. आलम ये था कि उन्होंने अपनी आवाज के दम पर बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस को सुपरहिट बनाया. इस लिस्ट में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का नाम भी शामिल है. लता मंगेशकर ने बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस माधुरी (Madhuri) के लिए बहुत सारी फिल्मों में गाना गाया था. लता मांगेशकर के गानों ने माधुरी को एक अलग ही पहचान दिलाई.

Ram Lakhan- जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित स्टारर राम लखन को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म में बड़ा दुख दीना सॉन्ग में लता मांगेशकर माधुरी दीक्षित की आवाज बनी थीं.

 

https://www.youtube.com/watch?v=Bpzp390AJeQ

Thanedaar Movie: संजय दत्त औ माधुरी दीक्षित स्टारर थानेदार फिल्म में और भला क्या मांगू मैं रब से गाने में लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी थी. इस सॉन्ग को काफी पसंद किया गया था.

 

Kishen Kanhaiya Movie: माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर स्टारर फिल्म किशन कन्हैया में लता मंगेशकर ने अपनी आवाज में कृष्णा कृष्णा हाय कृष्णा गाना गाया था. जिसे लोग अभी भी काफी पसंद करते हैं.

 

100 Days: जैकी श्रॉफ और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म 100 Days में सुन बेलिया शुक्रिया मेहरबानी सॉन्ग को लता मंगेशकर ने अपनी आवाज की जादू से सजाया था.

 

Hum Apke Hain Kaun: सलमान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म हम आपके हैं कौन में माये नी माये मुंडेर पे तेरी और दीदी तेरा देवर दीवना जैसे गानों को लता जी ने अपनी आवाज के जादू से सजाया था.

 

Dil To Pagal Hai: माधुरी दीक्षित, शाहरुख खान, करिश्मा कपूर और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म दिल तो पागल है में भी लता मंगेशकर ने टाइटल ट्रैक और एक दूजे के वास्ते सॉन्ग गाया.

 

Pukar: अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म पुकार में भी लता मंगेशकर ने अपना आवाज के जादू से एक तू ही भरोसा सॉन्ग को सजाया था.

अब जब लता मांगेशकर दुनिया में नहीं रहीं तो माधुरी दीक्षित ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दुख जाहिर किया है. ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि लता मंगेशकर जैसा ना कोई दूसरा हुआ है और ना होगा.

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here