Home मनोरंजन बेहद अमीर घराने की थीं शशिकला, पिता हुए कंगाल तो दूसरों के घर में करने लगी थीं झाड़ू-पोछा!

बेहद अमीर घराने की थीं शशिकला, पिता हुए कंगाल तो दूसरों के घर में करने लगी थीं झाड़ू-पोछा!

0
बेहद अमीर घराने की थीं शशिकला, पिता हुए कंगाल तो दूसरों के घर में करने लगी थीं झाड़ू-पोछा!

[ad_1]

Shashikala Facts: गुजरे जमाने की कई एक्ट्रेसेस ने फिल्मी दुनिया में चमक बिखेरी. इनमें से एक एक्ट्रेस शशिकला (Shashikala) भी थीं. जिन्होंने 40-50 के दशक में कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल करके अपनी जगह बनाई थी. उनका जन्म सोलापुर, महाराष्ट्र में हुआ था. 5 साल की उम्र से ही शशिकला को सिंगिंग, डांसिंग और एक्टिंग का शौक था और वह कई स्टेज शोज में हिस्सा लेती थी. शशिकला एक अमीर घराने से ताल्लुक रखती थीं और उनका बचपन ऐशोआराम में बीता. 

शशिकला जब थोड़ी बड़ी हुईं तो उनके पिता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. वह कंगाल हो गए और पूरी फैमिली को बॉम्बे (अब मुम्बई) शिफ्ट होना पड़ा. जहां ना रहने के लिए कोई घर था और परिवार चलाने के कुछ काम. यहां शशिकला फिल्मों में काम ढूंढने के लिए भटकती रहती थीं. इस दौरान परिवार ने बेहद गरीबी देखी और शशिकला ने लोगों के घर में झाड़ू-पोछा करके भी परिवार का पेट पाला. शशिकला का संघर्ष तब तक जारी रहा जब तक वह एक्ट्रेस नूर जहां (Noor Jahan) से नहीं मिली थी.

नूर जहां ने उन्हें पति शौकत हुसैन रिजवी की फिल्म जीनत (Zeenat) में एक कव्वाली सीन दिलाया. इसके बाद शशिकला ने कई फिल्मों में काम कर अपनी जगह बना ली. 20 साल की उम्र शशिकला की शादी ओम प्रकाश सहगल से हो गई थी और इसके बाद वह दो बेटियों की मां बन गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शादी के बाद शशिकला की अपने पति से नहीं बनी और वह एक अन्य व्यक्ति के साथ सबकुछ छोड़कर विदेश चली गई थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शशिकला को उस व्यक्ति ने विदेश में प्रताड़ित किया जिसकी वजह से इंडिया वापस आ गईं. इसके बाद शशिकला ने 9 साल तक मदर टेरेसा के साथ लोगों की सेवा में लगी रहीं. पिछले साल लंबी बीमारी के बाद 4 अप्रैल, 2021 को वह दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गई थीं.   

Allu Arjun Pushpa Look: अल्लू अर्जुन को पुष्पा राज बनाने में लगते थे 2 घंटे, इस टेक्निक से किया जाता था मेकअप

Shrivalli English Version: पुष्पा के श्रीवल्ली भोजपुरी वर्जन के बाद अब अंग्रेजी वर्जन ने मचाया धमाल, सोशल मीडिया पर हुआ गाना वायरल

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here